Header Ads Widget

Ticker

10/recent/ticker-posts

सोशल मीडिया पर इन दिनों राजस्थान की एक युवा आईएएस अधिकारी की फोटो जमकर वायरल हो रही है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कब किसकी तस्वीर वायरल हो जाए कुछ कह नहीं सकते हैं। एक बड़ी ही प्यारी तस्वीर भी इन दिनों सुर्खियों में है। तस्वीर में राजस्थानी वेशभूषा में एक महिला नवजात को गोद में लिए बैठी है। फोटो के साथ ही कैप्शन लिखा है 'आईएएस मोनिका यादव गांव लिसाड़िया श्रीमाधोपुर की लाडली। सादगी भरा चित्र पहली बार किसी आईएएस का। जय हिंद जय भारत।' सोशल मीडिया पर यह तस्वीर जमकर शेयर की जा रही है। यूजर्स इन्हें बच्चे के जन्म पर बधाइयां भी दे रहे हैं।

Third party image

सोशल मीडिया (social media) पर इन दिनों राजस्थान की एक युवा आईएएस अधिकारी की फोटो जमकर वायरल हो रही है. फोटो वायरल होने के पीछे बड़ा कारण इस युवा आईएएस अधिकारी (Young IAS Officer) की सादगी और परंपरा प्रेम है.

 
अक्सर कई लोग किसी बड़े पद पर पहुंचने के बाद आधुनिकता की चकाचौंध में सबसे पहले किनारा अपनी परंपराओं से करते हैं, लेकिन इस फोटो में दिखाई दे रही यह महिला अधिकारी ने अपनी परंपराओं से बेहद प्रेम करती है. यही कारण है कि अपनी बेटी के जन्म के बाद जब इस अधिकारी ने परंपराओं को निभाया तो उसकी एक फोटो सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गई. इस फोटो पर अब इस अधिकारी की जमकर प्रशंसा हो रही है.

यह युवा अधिकारी है सीकर जिले के श्रीमाधोपुर तहसील के लिसाड़िया गांव निवासी मोनिका यादव. भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा-2017 में 403वीं रैंक पाने वाली मोनिका का चयन आईएएस अधीनस्थ सेवा के लिये हुआ. मोनिका ने मार्च 2020 में बेटी को जन्म दिया. भारतीय रेल यातायात सेवा के लिये सलेक्ट हुई मोनिका फिलहाल मातृत्व लीव पर हैं. मोनिका ने बचपन से ही अफसर बनने का सपना देखा था. इसके पीछे वजह थी पिता का भी अधिकारी होना. मोनिका के पिता हरफूल सिंह यादव वरिष्ठ आरएएस अधिकारी हैं. अपने सपने को साकार करने के लिए मोनिका यादव ने जमकर मेहनत की और अपना मुकाम पाया. खास बात यह है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा में उच्च पद पर पहुंची मोनिका ने परंपराओं से दूरी नहीं बनाई.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ